Saturday, May 26, 2012

स्कूल-कॉलेज में ‘ऑन द स्पॉट’ सर्टिफिकेट ( School - College "on the spot 'Cast Certificate' )

विद्यार्थियों को जाति प्रमाणपत्र आसानी से उपलब्ध हो सकें, इसके लिए जिला प्रशासन ने इस वर्ष मनपा के तीन जोन कार्यालयों में भी सेतु केंद्र शुरू करने की योजना बनाई है. इसके अलावा संबंधित स्कूलों/कॉलेजों में भी सेतु केंद्र बनाकर विद्यार्थियों को 'ऑन द स्पॉट कास्ट सर्टिफिकेट' उपलब्ध कराया जाएगा.
इस बारे में जिलाधिकारी सौरभ राव ने 'लोस' को बताया कि जिलाधिकारी कार्यालय और तहसील कार्यालयों में सेतु केंद्र के माध्यम से विद्यार्थियों को जाति प्रमाणपत्र मुहैया कराए जा रहे हैं. लेकिन इस वर्ष से शहर सीमांतर्गत आबादी के लिए लकड.गंज सहित मनपा के तीन जोन कार्यालयों में भी सेतु केंद्र बनाकर विद्यार्थियों को जाति प्रमाणपत्र उपलब्ध कराए जाएंगे. अगले दो-तीन दिनों में यह सेतु केंद्र मनपा 

जोन कार्यालयों में खोले जाएंगे. इसके लिए जिला प्रशासन ने मनपा प्रशासन से मंजूरी ले ली है. 15 उपजिलाधिकारियों को सर्टिफिकेट पर तत्काल हस्ताक्षर करने के काम पर लगाया गया है. संबंधित स्कूल/कॉलेजों में स्पेशल कैम्प के जरिए सेतु केंद्र बनाकर ऑन दि स्पॉट सर्टिफिकेट उपलब्ध कराए जाएंगे. रोजाना शाम को सभी आवेदनों का निपटारा हुआ है या नहीं? यह भी सुनिश्‍चित किया जाएगा. 

News Taken From Lokmat E-Paper

No comments:

Post a Comment