Monday, March 12, 2012

बेकाबू स्टार बस ने दो को कुचला ( The wild star bus crushed two People )

नागपुर: सुभाष रोड स्थित आग्याराम देवी चौक पर एक बेकाबू स्टार बस ने रिक्शा चालक सहित दो लोगों को कुचल दिया. आज रात 10.30 बजे हुई इस दुर्घटना से कुछ देर के लिए तनाव पैदा हो गया था. भीड. को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड.ा. मनसे कार्यकर्ताओं ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी भी की. देर रात तक मृतकों के नाम पता नहीं चल पाए थे. रात 10.30 बजे स्टार बस क्रमांक एम.एच./31/सी.ए./6177 कॉटन मार्केट से गांधीसागर तालाब की ओर जा रही थी. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बस की गति बेहद तेज थी. आग्याराम देवी चौक के पास बेकाबू बस फुटपाथ पर चढ. गई और तुकड.ोजी महाराज की प्रतिमा के पास खडे. रिक्शा चालक को कुचल दिया. रिक्शा चालक को रौंदने के बाद बस ने बिजली के पोल को टक्कर मार दी. बिजली के पोल के पास ही एक साइकिल सवार खड.ा था. वह भी बस की चपेट में आ गया. बस की टक्कर से बिजली का पोल क्षतिग्रस्त हो गया. उसके तार टूटकर बस पर जा गिरे.

दुर्घटना के समय आग्याराम देवी चौक पर वाहनों की काफी आवाजाही थी. बस को बेकाबू में देख वाहन चालकों में खलबली मच गई. दुर्घटना का पता चलते ही वहां भीड. इकट्ठा हो गए. इनमें मनसे के कार्यकर्ता भी शामिल थे. रिक्शा चालक बुरी तरह से बस के नीचे फंसा हुआ था. मनसे कार्यकर्ताओं ने नागरिकों की मदद से रिक्शा चालक को बाहर निकालकर साइकिल सवार के साथ मेडिकल पहुंचाया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. दो लोगों की मौत से गुस्साए लोगों ने बस के संचालक को बुलाने की मांग की. इसके जवाब में पुलिस ने लोगों पर बल प्रयोग कर दिया. पुलिस ने मनसे कार्यकर्ता राहुल हरणे की पिटाई कर दी. राहुल की पिटाई से मनसे कार्यकर्ता आगबबूला हो गए.

उन्होंने दुर्घटना में मदद करने वाले की पिटाई किए जाने के विरोध में पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की.
कोराडी में भी कोहराम : इसी तरह कोराडी नाके के पास भी बेकाबू स्टार बस क्रमांक एम.एच./31/सी.ए./6158 ने कोहराम मचाकर तीन लोगों को घायल कर दिया.
घायलों में रवि साहू, प्रवीण प्रधान तथा सुजीत खंडारे है. रात 9.45 बजे स्टार बस नागपुर से कोराडी की दिशा में जा रही थी. कोराडी नाके पास बस ने तीनों को टक्कर मारकर जख्मी कर दिया.

No comments:

Post a Comment